MIUI 12 इस महीने 27 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है और नए सॉफ्टवेयर अपडेट में डार्क मोड 2.0 और नए थर्ड-पार्टी ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर्स शामिल होंगे। लॉन्च से पहले शाओमी ने एक ‘प्राइवेसी’ ब्रांड को पेश किया है, जो दावा करता है कि कंपनी के फोन में प्राइवेसी और सुरक्षा को बेहतर बनाने पर फोकस करेगा। चीनी टेक दिग्गज ने नोट्स ऐप और टू-डू लिस्ट सेक्शन में भी सुधार किया है। नए सॉफ्टवेयर में टू-डू लिस्ट कस्टम हेडर, लिस्ट निर्माण और कुछ अन्य फीचर्स को सपोर्ट करेगी।
 

Xiaomi Privacy brand

आधिकारिक MIUI वीबो अकाउंट पर Xiaomi ने Logo के साथ नए प्राइवेसी ब्रांड का खुलासा किया। कंपनी का कहना है कि यह नया लोगो अपने सभी आने वाले सभी प्रोडक्ट्स पर लागू किया जाएगा ताकि कंपनी यूज़र्स को प्राइवेसी और सुरक्षा को लेकर आसव्स्त कर सकें। शाओमी का कहना है कि उसने मोबाइल डिवाइस के लिए एक ओपन-सोर्स मोबाइल AI कंप्यूट इंजन (MACE) विकसित किया है, जो सर्वर पर डेटा अपलोड किए बिना ऑफलाइन कंप्यूटिंग कर सकता है। यह यूज़र्स के लिए ज्यादा से ज्यादा प्राइवेसी प्रदान करता है, क्योंकि कंप्यूटिंग मोबाइल डिवाइस पर ही की जाती है।

कंपनी ने एक नई सूचना सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली भी स्थापित की है जो छह महत्वपूर्ण नियमों का पालन करती है, जिनमें डेटा मिनिमाइसेशन, सिक्योरिटी प्रोटेक्शन, ओपननेस और ट्रांसपेरेंसी, कंप्लायंस रिव्यू, पर्पस लिमिटेशन और क्लीयर रेस्पॉन्सिबिलिटी शामिल हैं। इस नए प्राइवेसी ब्रांड के तहत Xiaomi ने ‘डिफरेंशियल प्राइवेसी’ सिस्टम लागू किया है, जिसमें वह डेटासेट में शामिल व्यक्तियों के बारे में जानकारी का खुलासा किए बिना किसी डेटासेट का इस्तेमाल करके ग्रुप पैटर्न के बारे में सार्वजनिक रूप से जानकारी साझा करेगा। कंपनी का कहना है कि वह 27 अप्रैल को होने वाले इवेंट में इस नए प्राइवेसी ब्रांड के बारे में अधिक जानकारी देगी।

जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि MIUI 12 को कंपनी ने टीज़ किया है, जिसमें नोट्स ऐप और टू-डू लिस्ट में सुधार और नए फीचर्स लाने की जानकारी दी गई है। उदाहरण के लिए टू-डू अब लिस्ट बनाने में मदद करेगा और नोट्स ऐप का यूआई पहले से ज्यादा क्लीनर और सहज होगा। इससे मौजूदा टू-डू लिस्ट में नई वस्तुओं को जोड़ना आसान हो जाएगा। टू-डू क्विक एंट्री सिंक्रोनाइजेशन लिस्ट क्रिएशन सपोर्ट करेगा। इसके अलावा शाओमी का कहना है कि टू-डू लिस्ट भी कस्टम टाइटल को सपोर्ट करेगी, जिससे यूज़र्स टास्क ग्रुप बना सकते हैं, प्रोजेक्ट्स को ऑर्गनाइज़ कर सकते हैं और ट्रैवल आइटम सॉर्ट कर सकते हैं। MIUI 12 के साथ Xiaomi चीन में Mi 10 Lite 5G फोन को भी लॉन्च करने वाली है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here