हमने आपको हाल ही में बताया था कि 27 अप्रैल को Mi 10 Lite 5G के साथ Xiaomi का नया एंड्रॉयड 10 आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 12 भी लॉन्च किया जाएगा। अब कंपनी ने 27 अप्रैल को लॉन्च होने वाले इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में कुछ अन्य जानकारियां भी साझा की हैं। शाओमी ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट के मुताबिक, नया ऑपरेटिंग सिस्टम डार्क मोड 2.0 के साथ लॉन्च होगा। नया डार्क मोड कई नए फीचर्स जैसे स्मार्ट वॉलपेपर और डायनामिक फॉन्ट एडजस्टमेंट लेकर आएगा, ताकि यूज़र्स को एक खास अनुभव प्रदान किया जा सके। खासतौर पर कम रोशनी वाले माहौल में। यही नहीं, इसके अलावा MIUI 12 सिस्टम-वाइड डार्क मोड कवरेज में भी विस्तार करेगा, जो कि शाओमी डिवाइस में साल 2019 में MIUI 10 के जरिए आया था।

MIUI के वीबो अकाउंट पर पोस्ट हुए टीज़र के मुताबिक, एक बड़ा बदलाव जो MIUI 12 यूज़र्स के लिए आएगा वो है स्मार्ट वॉलपेपर डिमिंग। यह नया फीचर दिन के समय वॉलपेपर में जरूरी बदलाव करेगा। यानी अगर आप एक बार डार्क मोड इनेबल कर देते हैं, तो दिन के समय में यह पूरे वॉलपेपर को डार्क करने के बजाय केवल जरूरी बदलाव ही करेगा। Apple भी कुछ इसी तरह का अनुभव macOS में डायनमिक वॉलपेपर सेटिंग्स के जरिए देती है। वहीं, गूगल प्ले के कुछ थर्ड-पार्टी लाइव वॉलपेपर भी इस तरह का बदलाव पेश करते हैं।

हालांकि, यह टीज़र तस्वीर यह साफ नहीं करती कि ये स्मार्ट वॉलपेपर डिमिंग फीचर कुछ ही वॉलपेपर्स तक सीमित रहेगा, जैसे कि macOS है या फिर यह सभी वॉलपेपर्स पर उपलब्ध होगा।

स्मार्ट वॉलपेपर डिमिंग के अलावा, शाओमी ने यह भी पुष्टि की है कि MIUI 12 इस डार्क मोड कवरेज को 42 सिस्टम ऐप और 20 मेनस्ट्रीम ऐप्स पर उपलब्ध कराएगी। इसका मतलब है कि आप इस डार्क मोड फीचर का इस्तेमाल उन ऐप्स पर भी कर सकते हैं, जिस पर पहले यह फीचर सपोर्ट नहीं करता था।

MIUI 12 में डायनामिक फॉन्ट एडजस्टमेंट भी शामिल है, जो कि सिस्टम फॉन्ट का वेट ऑटोमैटिक्ली कम कर देता है। MIUI 11 में भी यह फीचर शामिल था। कुल मिलकार, नया फीचर कम रोशनी में फॉन्ट के वेट को बदलकर उसे पढ़ने योग्य बनाता है।

ये सभी फीचर्स मिलकर MIUI 12 को बेहतरीन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने का काम करते हैं।

आपको बता दें, शाओमी इन नए फीचर्स के साथ MIUI 12 को 27 अप्रैल को घोषित करेगी। यह लॉन्च इवेंट ऑनलाइन आयोजित होगा। इसके साथ ही Mi 10 Lite 5G स्मार्टफोन भी पेश किया जाएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here