Xiaomi फैंस को झटका! आज से महंगे हुए Redmi, Mi के सभी स्मार्टफोन्स, ये है वजह

शियोमी इंडिया के हेड मनु जैन ने ट्वीट कर कीमत बढ़ने की जानकारी दी है.

आज से मोबाइल की कीमतों पर नई जीएसटी (GST) दरें लागू हो गई हैं,अब मोबाइल पर 12% की जगह 18% की दर से टैक्स लगेगा. इसलिए शियोमी ने भी फोन की नई कीमतों का ऐलान कर दिया है.

शियोमी इंडिया (Xiaomi India) के स्मार्टफोन्स की कीमत में आज (1 अप्रैल) से बढ़ोतरी हो गई है. कंपनी ने ये कदम नए GST रेट की वजह से उठाया है. जानकारी के लिए बता दें कि आज से मोबाइल की कीमतों पर नई जीएसटी (GST) दरें लागू हो गई हैं. अब मोबाइल पर 12% की जगह 18% की दर से टैक्स लगेगा. शियोमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन (Manu Kumar Jain) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि नया जीएसटी रेट लागू होने पर फोन की नई कीमत भी आज से लागू हो गई हैं.

आगे जानकारी देते हुए मनु जैन ने ये भी कहा कि फोन की नई कीमत की लिस्ट जल्द mi की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी. यानी अब फोन खरीदने के लिए आपको पहले से ज़्यादा पैसे खर्च करने होंगे.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए अच्छी खबर, फ्री हुए ये 4 पॉपुलर पेड चैनल) 

ट्विटर पर कई लोगों का दावा है कि शियोमी के रेडमी नोट 7 प्रो की कीमत में 1000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, वहीं पोको X2 को लेकर लोगों का कहना है कि इसकी कीमत भी पहले से 1 हज़ार रुपये ज़्यादा दिखाई दे रही है. रिपोर्ट के मुताबिक अब जल्द रियलमी, वीवो जैसे बाकी ब्रैंड्स भी नई कीमत की घोषणा करेंगे.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच Jio बना यूज़र्स का सहारा, वैलिडिटी बढ़ाने के साथ दिया 100 मिनट फ्री)

ओप्पो फोन की नई कीमत जारी!
मुंबई के रिटेलर महेश टेलीकॉम ने ट्वीट कर ओप्पो के कुछ मॉडल की नई कीमत की लिस्ट जारी की है. इसमें Oppo A1k एंट्री लेवल स्मार्टफोन का नया मार्केट ऑपरेटिंग प्राइस (MOP) 7,990 रुपये हो गया है, जो पहले 7,490 रुपये था. यानी इस फोन की कीमत में 500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इसी तरह Oppo A5s 2 GB वेरिएंट की कीमत अब 8,990 रुपये हो गई है, जो कि पहले 8,490 रुपये थी.

इसके 3GB वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये से बढ़कर 9,990 रुपये हो गई है. वहीं ओप्पो A5s 4 GB वेरिएंट को अब 11,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा, जबकि पहले इसकी कीमत 10,990 रुपये थी. इसके अलावा लिस्ट में Oppo A5 2020, Oppo A31, Oppo Reno 2F, ओप्पो Reno 2Z और Oppo Reno 3 Pro की भी नई कीमत लिस्ट की गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 1, 2020, 1:35 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here